अपने मोबाइल की Location कैसे पता करें।

 

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट hinditechienews.com में।आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताएंगे कि किस तरीके से आप अपने Location को बहुत ही आसानी से जान सकते हो क्या आप कहां पर हो। आज तो वैसे तो आप किसी भी Area को Search करने में Google Maps की मदद लेते हुए।आज किस आर्टिकल में आम आपको Google Maps के अलावा दो और ऐसे Advance Apps के बारे में बताऊंगा। किस की सहायता से आप अपनी Current Location या फिर किसी भी City Town का Map आसानी से देख सकते हो। यह एक Best Utility App है और इसे Stock Android App भी कहते हैं।

अगर आपको सही में आपको इस App के बारे में अच्छी तरह जानना है तो आपको इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक जरूर पढ़ना होगा।हम आपको यह भी बता देंगे कि किस तरीके से आप इस App को अच्छी तरह Use कर सकते हो और इस एप्स को कैसे Download कर सकते हैं।लेकिन इस App की जानकारी देने से पहले आपको एक बात बता दूं यह Stock Android App है। साथी इस App को Best Utility App भी कहते हैं।

1.) Google Earth

इस App का नाम तो आपको पता चल ही गया होगा।लेकिन फिर भी हम आपको इस App का नाम और साथ में इसका Use अब किस तरीके से आपको इस App को Download करना है यह सब आपको बता रहा हूं। एक Best Utility App है इस ऐप को आप Stock Android App हो। इस ऐप का नाम Google Earth है इस App का size 8.7 MB है। इस Best Utility App से आप अपनी Location बिल्कुल अच्छी तरह जान सकते हो।आपको जहां की Location जाननी है मतलब उसका Area कैसा है यह सब देखना है तो आप इस App से बहुत आसानी से जान सकते हो।

How To Download Google Earth

Google Earth को Download करने के लिए आपको नीचे दिए गए Download Button पर क्लिक करके आसानी से अपने मोबाइल में Download कर सकते हो। अगर आप वहां से भी Google Earth ऐप को Download नहीं कर पा रहे। तो आप Google Play Store से Google Earth ऐप को Download कर सकते हो। सबसे बड़ी बात यह एक Google का App है इसे आप Stock Android App भी कह सकते हो और यह Best Utility App भी है।

2.) All Village Maps

इस App का Use भी बिल्कुल वैसा ही है। इस Best Utility App से आप हिंदुस्तान के किसी भी Village का Map आसानी से देख सकते हो।Map से आप यह भी जान सकती हो कि कौन सा रास्ता कहां पर जा रहा है यह सब आपको ऐसे Stock Android App की मदद से आसानी से पता चल जाएगा। इस App को आप किस तरीके से Download करोगे और किस तरीके से Use करोगे यह सब आपको बता देंगे

इस App को अगर आपको Use करना है तो सबसे पहले आपको इस App को चलाना आना चाहिए।इस App को Download तो आप कर ही लोगे Download करने के बाद आपको इस App को अपने मोबाइल में Open करना है। इतना काम करने के बाद आपको जिसकी विलेज का Map देखना है उस पर क्लिक करना है और आप Village का Map आसानी से देख सकते हो। चलिए अब हम आपको बताएंगे कि कस तरीके से आप इस App को Download कर सकते हो।

How To Download All Village Maps

Best Utility App को Download करने के लिए आपको नीचे दिए गए Download Button पर क्लिक करना होगा। इतना काम करने के बाद आपके मोबाइल में All Village Maps डाउनलोड हो जाएगा। अगर आप वहां से भी इस App को Download नहीं कर पाते। ओक Google Play Store से भी आपको आसानी से Download कर सकते हो।

अंतिम बातें।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो आप अपने Friend से Relativies तक इस आर्टिकल को जरूर पहुंच आइएगा। धन्यवाद दोस्तों हमारे क्या आर्टिकल शुरू से लेकर आखिर तक पढ़ने के लिए। आशा करता हूं आप को हमारे द्वारा दी गई जानकारी बहुत अच्छी लगी होगी। चलिए हम अपने आर्टिकल को यहीं पर विराम देते हैं। हंसते रहिए मुस्कुराते रहिए और बने रहिए हमारी वेबसाइट hinditechienews.com पर।

Leave a Comment