किसी भी मोबाइल में Software चढ़ाना सीखे।

 

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट hinditechienews.com में। दोस्तों आज की इस ट्रिक के अंदर आपको बताएंगे कि किस तरीके से आप अपने मोबाइल में Software को चला सकते हो। अगर आपके फोन का Software उड़ जाता है मतलब Delete हो जाता है। तो आप आज के इस आर्टिकल के मदद से बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल में Software चढ़ा सकते हो। इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक पढ़ना होगा। आगे हम आपको बताएंगे कि किस तरीके से आप अपने मोबाइल में Software चल सकते हो और अपने मोबाइल को Update कर सकते हैं।

कई बार होता होगा कि आपका मोबाइल Dead हो जाता है। दोस्तों को ऐसा होता है क्योंकि आपका मोबाइल का Software उड़ जाता है। इसलिए आपका मोबाइल में कुछ भी काम नहीं होता।लेकिन अगर ऐसा हो जाता है तो आज का यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आप आसानी से अपने मोबाइल में Software चढ़ा सकते हो। आपको हमारी वेबसाइट hinditechienews.com पर बने रहना होगा। आगे आपको पता चल जाएगा कि किस तरीके से आपको कौन सा Software डाउनलोड करना है।

अगर आपको सही में अपने मोबाइल में Software चढ़ाना है तो आपको तीन चीजों की जरूरत होगी। आज तो वो तीन चीज आपको नीचे लिंक मिल जाएगा। किस तरीके से आपको Download करना है और किस तरीके से उन तीन चीजों को यूज करना है। दोस्तों यह तीनों चीजें आपको अपने Laptop या फिर PC में Downlod करनी होगी। तीन चीजें कौन सी है आपको बताते हैं।

  1. Mobile Software
  2. Flash Tool
  3. USB Driver

1.) Mobile Software For All Device

यहां पर आपको सारे मोबाइल के Software मिल जाएंगे। नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके आप जिस फोन में Software चढ़ाना चाहते हो उस फोन का Software डाउनलोड कर लो। इस Downloading लिंक से आप हर मोबाइल का Software आसानी से डाउनलोड कर सकते हो। अभी पता चल जाएगा कि आप को इस सड़क पर को किस तरीके से Use करना है और साथ ही यह भी पता चल जाएगा कि किस तरीके से आप अपने मोबाइल में इस Software को चढ़ा सकते हो।

Flash Tool For All Mobile

यहां पर आपको FlashTool मिल जाएंगे FlashTool आपके पति ज्यादा काम आएगा। मोबाइल के अंदर Software चढ़ाने में यहां आपको FlashTool सारे मिल जाएंगे। लेकिन कुछ FlashTool अलग होते हैं जैसे Samsung के लिए अलग FlashTool Use होता है। साथ ही MI के लिए अलग FlashTool यूज़ होता है। लेकिन एक FlashTool ऐसा है जिससे आप सारे मोबाइलों में यूज कर सकते हो।प्लीज सारे FlashTool डाउनलोडिंग लिंक को नीचे मिल जाएंगे।

1.) SP FlashTool

2.) Samsung Mobile FlashTool

3.) Xiaomi Mobile FlashTool

3.) USB Driver For All Mobile

USB Driver की आपको बहुत ही ज्यादा जरूरत पड़ेगी वह भी अपने Laptop में।आपने अपने मोबाइल का Software और अपने मोबाइल का FlashTool से डाउनलोड कर ही लिया होगा।अब आपको Download करना है वैसे भी Driver। USB Driver ऑफ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आसानी से Download कर सकते हो। बहुत ही ज्यादा Important है। अगर अपने USB Driver अपने Laptop में डाउनलोड नहीं किया तो यह ट्रिक आपको काम नहीं करेगी।

अपने मोबाइल मैं Software कैसे चढ़ाएं ?

अगर आपको अपने मोबाइल में Software चढ़ाना सीखना है तो आपको कुछ Step को Follow करना होगा। Important Step को Follow करने के बाद आप अपने फोन में Software चढ़ाना सीख जाओगे। बस आपको सारे Instructions को Follow करना होगा। क्या आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।

1.) सबसे पहले तो आपको जिस मोबाइल में आपको Software चढ़ाना है। उस मोबाइल का Software और उसी मोबाइल का FlashTool साथी USB Driver आपको अपने Laptop या PC में डाउनलोड करना है।

2.) आगे हम बताएंगे कि आप को इस तरीके से उस Software को अपने मोबाइल में चढ़ाना है। इतना काम करने के बाद आपको अपने मोबाइल के Software को Extract करना है।

3.) आपको मोबाइल के Software को एक Extract करने के बाद आपको FlashTool को भी Extract करना होगा। चुकी है सारी फाइलें हमारी Zip File में होती हैं। इसलिए आपको Zip File को अपने Laptop में एक Extrat करना होता है।

4.) इन दोनों Files को Update करने के बाद आप FlashTool के जरिए अपने मोबाइल में आसानी से Software चढ़ा सकते हो।

आपने क्या सीखा।

आपने सीखा कि किस तरीके से आप अपने मोबाइल या फिर किसी भी मोबाइल में किस तरीके से Software चढ़ा सकते हो। उम्मीद करता हूं कि मैंने जो भी आपको बताया है वह आपको अच्छी तरह समझ में आ गया होगा।

धन्यवाद दोस्तों हमारी एक ट्रिक पूरी शुरू से लेकर आखिर तक देखने के लिए।उम्मीद करता हूं कि हमने जो भी आपको इस आर्टिकल में बताया है आप जरूर अप्लाई करोगे। दोस्तों यहीं पर अपने आर्टिकल को विराम देते हैं। हंसते रहिए मुस्कुराते रहिए और बने रहिए हमारे वेबसाइट हिंदी टाइपिंग मास्टर।

0 thoughts on “किसी भी मोबाइल में Software चढ़ाना सीखे।”

Leave a Comment