बिना Whatsapp नंबर Save करें किसी को Message भेजें -2020 के 2 नए तरीके

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस Hindi Techie News Website में। आज हम सीखेंगे कि किस तरीके से Whatsapp में बिना Whatsapp नंबर Save करें किसी को भी Message कैसे कर सकते हैं। दोस्तों यह जानने के लिए सबसे पहले तो आपको इस आर्टिकल को एंड तक पढ़ना होगा। ताकि आपको इतनी अच्छी तरह समझ में आ जाए।लेकिन जब भी अगर हमें किसी को भी Message भेजना होता है तो सबसे पहले हमें उसका Whatsapp नंबर Save करना पड़ता है। लेकिन हम वह नंबर Save नहीं करना चाहते और बिना Save करें Message भेजना चाहते हैं।

तो आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताएंगे कि किस तरीके से आप Whatsapp पर बिना Whatsapp नंबर Save करें किसी को भी Message बहुत ही ज्यादा आसानी से भेज सकते हो। वैसे तो बिन Whatsapp नंबर Save करें किसी को अगर Message भेजना हो तो आपके पास दो तरीके हैं। हम आपको बिना Whtasapp नंबर Save करें Message भेजने के दो तरीके बताएंगे। पहले तरीका बहुत ही ज्यादा आसान है। दूसरा तरीके के अंदर आपको एक App के जरिए बिना Whatsapp नंबर Save करें Message भेजना बताएंगे। दोनों ही तरीके बहुत ही ज्यादा अच्छे हैं। आप किसी भी तरीके को अपना सकते हैं।

अगर आपको भी Whatsapp पर बिना नंबर Save करें किसी को भी Message करना सीखना है।तो आप आज के इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक जरूर पढ़ना। इससे आप बहुत ही ज्यादा आसानी से इस Trick को सीख सकते हो। यह Trick बहुत ही ज्यादा New ऑल Latest Trick है आज से पहले आपको यह Trick किसी ने नहीं बताई होगी।

Also Read This-

How To Download Paatal Lok Web Series For Free

Whatsapp पर बिना नंबर Save करें Message करने का जो दूसरे तरीके में ऐप इस्तेमाल हुआ है। उस App का Link नीचे दे दिया है।आप वहां से बहुत ही ज्यादा आसानी से उस App को Download कर सकते हो। उस App को Download करने के लिए आपको सिर्फ Download Button पर Click करना है और बहुत ही ज्यादा आसानी से हो आप आपके मोबाइल में Dowload हो जाएगा। अगर आप चाहे तो उस App को Google Play Store से भी Download कर सकते हो। चलिए अब हम जानेंगे कि Whatsapp पर बिना नंबर Save करें Whatsapp करने का पहला तरीका।

1.) बिना App के,बिना Whatsapp नंबर Save करें Message कैसे करें।

बिना किसी App के और अगर आप बिना किसी के Whatsapp नंबर को Save करें उसे Direct Message करना चाहते हो तो आप को इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा। अगर आपको डायरेक्ट Message करना है तो नीचे दिए गए Instruction को आप को Follow करना होगा। अगर आपने नीचे दिए गए Instruction को Step by Step Follow किया तो आप बहुत ही ज्यादा आसानी से किसी को भी बिना Whatsapp नंबर Save करें और बिना App के किसी को भी Direct Message कर सकते हो।

  1. सबसे पहले तो आपको अपने Phone में कोई सा भी Browser Open करना होगा। Browser चाहे कोई Chrome या फिर आपको कोई Mobile का उससे फर्क नहीं पड़ता।
  2. मोबाइल का Browser Open करने के बाद आपको एक Code लिखना होगा। wa.me/Country Code Your Number – (91987654321). इस तरीके से आपको यह Code अपने Browser में Srearch करना है।
  3. यह कोर्ट Search करने के बाद आप सीधा उस नंबर की Whatsapp Chat में Open हो जाओगे। अब आप बहुत ही ज्यादा आसानी से उसको कुछ भी Message भेज सकते हो या फिर कोई भी picture या फिर video भेज सकते हो।

यह था पहला तरीका बिना App के और बिना Whatsapp नंबर Save करें Direct Message भेजने का। अगर आपको दूसरा तरीका जानना है। तो आप हमारे इस आर्टिकल पर बने रहिए। चलिए अब हम जानेंगे कि किस तरीके से दूसरे तरीके से किसी App के जरिए बिना Whatsapp नंबर Save करें किसी को भी Message भेज सकते हैं। यह जानने के लिए आपको यह पूरा आर्टिकल शुरू से लेकर आखिर तक पढ़ना होगा। दूसरा तरीका बहुत ही ज्यादा Simple और Easy है आप इस तरीके को बहुत ही ज्यादा आसानी से Apply भी कर सकते हो।

2.)App सहायता से ,बिना Whatsapp नंबर Save करें Massage कैसे करें।

अगर आपको App की सहायता से बिना Whatsapp नंबर Save करें Message करना है तो आपको एक App की जरूरत पड़ेगी। आप उस App को यहां क्लिक करके अपने मोबाइल में बहुत ही ज्यादा आसानी से डाउनलोड कर सकते। अब आपको बताएंगे कि किस तरीके से इस App की सहायता से बिना Whatsapp नंबर Save करें डायरेक्ट Message कैसे करें।तो आपको यह जानने के लिए नीचे दिए गए Instruction को Follow करना पड़ेगा वह भी Step By Step

Download Code

  1. सबसे पहले तो आप उस App को Download कर ले। उस App को Download करने के बाद आपको उस App को Open करना है और अपने मोबाइल में Install करना है।
  2. अपने मोबाइल में Open करने के बाद उस App को आपको उसका नंबर डालना है जिसको आपको Message करना है।इतना काम करने के बाद नीचे कहीं सारे Option आ गए होंगे आपको उनमें से एक पर क्लिक करना है।
  3. आपको नीचे Instruction Message कभी आ रहा होगा। आपको उस पर अपना Message टाइप कर देना है जो भी उसको Message भेजना है।
  4. अपना Message टाइप करने के बाद आपको Chat With Whatsapp पर क्लिक कर देना है।इससे आप बहुत ही ज्यादा आसानी से किसी को भी Direct Message कर पाओगे। उसमें आपको उसका नंबर Save करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अब तो आपने सीख लिया होगा कि किस तरीके से बिना Whatsapp नंबर Save करें किसी को भी डायरेक्ट Message कर सकते हो। अगर आपको कोई Doubt हो तो आप नीचे दिए गए Comment Box में पूछ सकते हो।

आपने क्या सीखा।

मुझे उम्मीद है कि आपको मेरे द्वारा लिखा गया पीना Whatsapp नंबर Save करें किसी को भी Message कैसे करें यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा।अगर आपको इस बीच कुछ भी Doubt हो तो आप आसानी से नीचे Box में Comment करके पूछ सकते हो। मैं उसका Reply जरूर दूंगा। हमारी इस Website के अंदर आपको सारी जानकारी मिलेगी। आपको किसी और Topic के ऊपर भी जानकारी चाहिए तो आप Comment Box में लिख सकते हैं। मैं उस Topic के ऊपर भी जरूर आर्टिकल बनाऊंगा।

इससे आप का समय भी बचेगा और आप हमारी Website के अंदर ज्यादा से ज्यादा जानकारी ले पाओगे। अगर आप इस आर्टिकल के अंदर कोई सुधार चाहते हो तो आप हमें Comment मैं जरूर बताएं। तो आप उसके बारे में भी हमें Comment में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरे द्वारा लिखा गया आर्टिकल पसंद आया और आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी महत्वपूर्ण लगी तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के पास Facebook,Whatsapp,Instagram,Twitter,पर शेयर जरूर करना। धन्यवाद दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए हंसते रहिए मुस्कुराते रहिए खुश रहें जय हिंद वंदे मातरम।

0 thoughts on “बिना Whatsapp नंबर Save करें किसी को Message भेजें -2020 के 2 नए तरीके”

Leave a Comment