How To Update Any Mobile In New Version 2022 || Mobile को कैसे Uodate करें।

 

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट hinditechienews.com में।आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरीके से आप अपने द्वारा अपने मोबाइल के Software को Update कर सकते हो।आपके लिए बहुत ही ज्यादा काम आने वाली है इसलिए आज के आर्टिकल आप शुरू से लेकर आखिर तक जरूर पढ़ना। आज किस आर्टिकल के अंदर आपको सारी जानकारी मिल जाएगी किस तरीके से आप अपने मोबाइल को अपने द्वारा Update कर सकते हो।

अगर आपके मोबाइल के Update आना बंद हो गए हो और बहुत टाइम हो गया है आपके मोबाइल को Update करें। तो आप खुद ही अपने मोबाइल के Software को Update कर सकते हो।अगर आपको अपने मोबाइल के Software को Update करना है तो आपको नीचे दिए गए सारे Instructions को Step By Step फॉलो करना होगा। मोबाइल के Software Update करने के लिए आपको क्या-क्या चाहिए यह सब आपको पता चल जाएगा।चलिए अब हम जानेंगे कि मोबाइल को Software Update करने के लिए आपको किन किन चीजों की जरूरत होगी।

What You Need? Requirements

  1. Phone Charge 70%-80%
  2. Data Cable
  3. PC/Laptop
  4. USB Driver
  5. Keep Backup All Mobile Data

अब आपको यह तो पता चल ही गया होगा कि आपको क्या-क्या trick के लिए चाहिए। सबसे पहले तो आपको अपना फोन Charge करना होगा। उसके बाद आपको एक Data Cable चाहिए जो बिल्कुल सही काम कर रही हो। आपको अपनी PC या फिर Laptop से कनेक्ट करना होगा। और आपको अपने मोबाइल का सारा Data को Backup आना होगा।

अपने मोबाइल के Software को Update कैसे करें?

चलिए अब हम आपको बताएंगे कि किस तरीके से आप अपने मोबाइल के Software को बहुत ही ज्यादा आसानी से Update कर सकते हो।आप अपने मोबाइल को Update कर सकते हो अगर Company ने उसका Update नहीं दिया हो तो। सबसे पहले तो आपको Recovery Install करना होगा। Recovery को कैसे Install करना है यह सब आपको तो पता ही होगा।अगर आपने Recovery Install नहीं की है तो आप नीचे दिए गए Download बटन पर क्लिक करके Recovery को Install कर सकते हो।

Recovery File Download Link

जब आप अपने Mobile में Install कर दोगे। तो फिर आपको एक चीज और Download करनी होगी। हम आपको जिस मोबाइल का Software अपने मोबाइल में डालना है या फिर अपने मोबाइल का Software का Update वर्जन ऐप को Download करना होगा।डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए Download बटन पर आप क्लिक करके Download कर सकते हो।

Update File Download For All Smartphone

Second Link Software update Pixel Experience 

Recovery Download

अब आपको जितनी भी Requirements चाहिए यह सब आपको पता चलेगा।अगर आप इन सारे दिन से अपने अनुसार Software को Download कर लीजिए जो भी आपको अपने मोबाइल में Update करना है। इतना काम करने के बाद आपको हम बताएंगे कि किस तरीके से आप इन सब के जरिए अपने मोबाइल को Software को Update कर पाएंगे।

लेकिन अपने मोबाइल को Update करने से पहले आपको एक बहुत ही Important बात बता दूं। कुछ-कुछ मोबाइल में Gapp Install मांगते हैं जब आप अपने मोबाइल को Update करते हो वह भी खुद से। तो आपको जी आप की File डाउनलोड करनी होगी। gapp की File को Download करने के लिए नीचे दिए गए Download Button पर क्लिक करके Download कर सकते हो।

Step For Update Mobile

  1. Open Recovery Mood
  2. Backup System Data
  3. Wipe Data
  4. Install Update File.zip
  5. Install Gaps
  6. After Installation Successfully Click To Reboot
  7. Wait For 4-8min

सबसे पहले तो आपको अपने मोबाइल का Recovery Mood को Open करना होगा।अगर आपको Recovery Mood को Open नहीं करना आता है तो हम आपको बताते हैं कि किस तरीके से आप अपने मोबाइल के Recovery Mood को Open कर सकते। Recovery Moos को Open करने के लिए आपको Volume ON बटन और साथ में Power बटन को साथ Press करना है। इतना काम करने के बाद Recovery Mood Open हो जाएगा।

अब आपको अपने सिस्टम के Data को Backup ले लेना है। जिससे आपका सारा Backup हो जाए जवाब दूसरा Software इसमें Install करें तो। इतना काम करने के बाद आपको सारा Data को Swipe कर देना है।

अब जो Software File ऐप को Download करनी थी वह अपने डाउनलोड कर ली होगी। अब उस फाइल को आपको Install करना है अपने Mobile में। और आपके फोन में Gapps भी Download करने को बोल रहा है तो आपको वह भी Install करना होगा।

जब आपके सिस्टम के Installation पूरी हो जाए तो फिर आपको अपने मोबाइल को Reboot कर देना है। Reboot होने में कम से कम 4 से 8 मिनट आपको लगेंगे। अब आप अपने मोबाइल को अच्छी तरह Use कर सकते हो क्योंकि आपका मोबाइल Update हो गया है।

आपने क्या सीखा।

आपने सीखा कि किस तरीके से आप अपने Mobile को Update कर सकते हो वह भी अपने आप ही।उम्मीद करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको बहुत पसंद आई होगी।अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आती है तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक रिश्तेदारों तक जरूर पहुंचाना।

धन्यवाद दोस्तों क्या आपने हमारे आर्टिकल शुरू से लेकर आखिर तक पढ़ा। तुम अपने हिसाब से कल को यहीं पर विराम देते हैं हंसते रहिए मुस्कुराते रहिए और बने रहिए हमारी वेबसाइट hinditechienews.com पर।

0 thoughts on “How To Update Any Mobile In New Version 2022 || Mobile को कैसे Uodate करें।”

Leave a Comment