Infinix Mobile में Software कैसे डाउनलोड करें।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप अपने Infinix Mobile Phone में Software कैसे Download कर सकते हैं, वैसे तो हम सभी को यह पता है कि Mobile के अंदर Software पहले से ही मौजूद होते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है जब आपका मोबाइल थोड़ा पुराना हो जाता है तो या तो वह Hang होने लगता है, या उसकी Software काम करना बंद कर देते हैं ऐसे समय पर आपको Software को दोबारा Download करने की जरूरत पड़ती है, या उनको Update करने की जरूरत पड़ती है तो चलिए जानते हैं कि Infinix Mobile Phone में आप Software कैसे Download कर सकते हैं।

Infinix Mobile Phone में Software कैसे Download करें।

अगर आप किसी भी Mobile Phone में Software Download करना चाहते हैं, तो आपको कुछ चीजों की जरूरत होती है जिसके बिना आप किसी भी Mobile में Software Download नहीं कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं क्या है वह जरूरी चीजें।

  • Laptop/Computer
  • USB Drive For Android
  • Flash Tool File
  • USB Data Cable
  • अपने Infinix Handset के Model Number का “Stock ROM Firmware Flash File”.

आपको हमारी ऊपर बताई गई सभी Requirements क पूरा करना है, इसके बाद आप हमारे नीचे दिए गए Steps को Follow करें और अपने Infinix Mobile में Software Download करें।

  1. सबसे पहले तो आपको अपने Infinix Mobile Stock ROM Firmware Flash File को Download करना है। आप Infinix Stock ROM Firmware Flash File को Download करने के लिए Google पर Search कर सकते हैं।
  2. जैसे ही आपकी Infinix Mobile Phone की Flash File Download हो जाएगी आपको इसको Unzip कर लेना है।
  3. अब आप अपने Computer में USB Driver को Download करके Install करें।
  4. जैसे ही आप हमारे ऊपर बताई गई प्रक्रिया को पूरा कर लेते हैं इसके बाद आपको अपने Computer में SP Flash File को Download करना है, और उसके बाद इसे Install कर लेना है।
  5. SP Flash Tool File को Unzip करने के बाद आपको Flash Tool File को Open करना है।
  6. जैसे ही आप Flash Tool को Open करें इसके बाद आपको Download Button पर Click करना है और इस Scattered Downloading पर Click करना है।
  7. अब आप अपनी Scattter File को Select करें और आपने जिस Scatter File को ऊपर Download किया था उसको Stock ROM File के अंदर Firmware Folder में Select करके Open करें।
  8. इसके बाद आप Download Button पर Click करें।
  9. Download Button पर Click करने के बाद आप तुरंत अपने Infinix Mobile को USB cable के द्वारा अपने Computer से Connect करें और अपने Infinix Mobile के Volume Down+ Volume Up+Home key को एक साथ Press करें।
  10. जैसे ही आपके Mobile Phone में Flashing शुरू हो जाएगी तो आपको Green Tick Show होगा।
  11. Green Tick होने के बाद आप अपने Computer में Smartphone Flash Tool को बंद कर सकते हैं और अपने Mobile को USB से निकाल दें।
  12. आप अपने Mobile को Restart करें और आप देखेंगे कि आपके Mobile में Software download हो चुके हैं।

तो यह थे कुछ आसान से तरीके आपके Infinix Mobile में Software Download करने के लिए अगर आप भी अपने Infinix Mobile में Software Download करना चाहते हैं, तो हमारे ऊपर बताए गए Steps को Follow करें और अपने Infinix Mobile में Software को Download करें। अगर आपको हमारे आज के आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।

Leave a Comment