OPPO Mobile में Software कैसे डालें।

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि Oppo Mobile Phone में Software कैसे Download किए जा सकते हैं, जी हां हम सभी जानते हैं कि जब हम कोई नया Smartphone खरीदते हैं तो हमें उसमें Software पहले से ही Download किए हुए मिलते हैं, लेकिन अगर हमारा Phone थोड़ा पुराना हो जाए Phone खराब हो जाए तो कभी-कभी ऐसा होता है, कि Mobile के Software या को काम करना बंद कर देते हैं, Break हो जाते हैं जिसके लिए हमें Software को दोबारा Download करने की जरूरत पड़ती है, तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप अपने Oppo Mobile में Software कैसे Download कर सकते हैं तो चलिए बिना देर किए जानते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप किसी भी Mobile Repairing Shop पर जाते हैं, अपने किसी भी Smartphone में Software डलवाने के लिए तो आप को कम से कम ₹1000 देने होते हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिसको अपनाकर आप आसानी से Free में अपने Smartphone के अंदर Software को Download कर सकते हैं, जी हां आज हम आपको Oppo Mobile में Software Download करने के तरीके बताएंगे।

Oppo Mobile Phone में Software कैसे Download करें।

अगर आप अपने Oppo Mobile में Software डालना चाहते हैं, तो आपको नीचे दिए गए कुछ Requirement को पूरा करना होगा उसके बाद ही आप अपने Oppo Mobile में Software डाल सकते हैं।

  • Computer या laptop
  • आपका मोबाइल कम से कम 70% चार्ज हो
  • Phone data Backup On रखें
  • firmware stock ROM
  • USB cable
  • Flashing tool

हमारे ऊपर बताई गई जितने भी Requirement है Oppo Mobile में Software डालने के लिए इन सभी को आप को पूरा करना होगा। अब आप हमारे नीचे दिए गए Steps को Follow करके अपने Oppo Mobile में Software डालें।

  • Download Flash Tool:- सबसे पहले आपको Flash Tool को Download करने के लिए अपने फोन में MSM Tool को Download करना है।
  • जैसे ही आपके फोन में MSM Tool Download हो जाए आपको उस File को Extract कर लेना है।
  • जैसे ही आप MSM File को Extract करेंगे तो आपके सामने 2 File और Show होंगी आपको उन दोनों Files को भी Download कर लेना है, जिनका नाम है PADnet.exe‘ और ‘CodeMeterRuntime.exe‘.
  • अब आप अपने फोन में CodeMeterRuntime.exe‘ File open करें , और अपनी Download File में Licence file OPPONoneLic_2000 import कर दें।
  • जैसे ही आपके फोन में Licence file Activated होगी आपको आपके फोन की Software Windows में Licence Activated का Message दिखाई देगा।

Download Oppo ROM

Oppo Mobile में Software Download करने के लिए आपको Rom की जरूरत पड़ती है, Oppo ROM Download करने के लिए हमारे नीचे दिए गए Steps को Follow करें।

  • Oppo ROM Download करने के लिए आपको Google पर जाकर अपने Oppo Phone का Model डालकर कुछ इस तरह से सर्च करें Oppo Stock Firmware ROM ya Flash File)“.
  • जैसे ही आपके फोन में Flash File Download हो जाए आपको उसको अपने Computer या Laptop में Extract कर लेना है।
  • यह सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप हमारी नीचे दिए गए Steps को Follow करें और अपने Oppo Mobile में Software को Download करें।

Step 1. सबसे पहले तो अगर आप अपने Oppo Mobile Phone में Software को डालना चाहते हैं तो आपका Mobile कम से कम 70% Charge होना जरूरी है।

Step 2. अब आपको Oppo ROM File जो Download की थी उसको Extract करें।

Step 3. MSM Tool के extract Folder में आपको Flash File को Copy Paste कर देना है, इसके बाद आपको MsmDownloadTool.exe इस पर Right Click करना है और Run as administrator पर Click कर देनाा है।

Step 4. जैसे ही आपका MSM Tool Download हो जाता है आपको अपने Oppo Phone को Off करना है।

Step 5. अब आपको अपने फोन की Volume Up & Volume Down दोनों Button को एक साथ press करना है और कुछ समय तक Press करके रखना है।

Step 6. अब आप अपने फोन को USB cable को Computer या laptop के साथ Connect करें।

Step 7. अब आपको Left Side Corner पर Flash Start करने का Option दिखाई देगा आप उस पर Click करके Flash Start bकरें।

Step 8. यह सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको कुछ समय का इंतजार करना है, और जब तक आपके मोबाइल पर Sucess का Message ना आ जाए तब तक आप Mobile को इस्तेमाल ना करें। कुछ समय बाद आपके Mobile पर Sucessful का मैसेज आएगा और आपका Mobile New Software के साथ आपको दिखाई देगा।

तो इस तरह से आप अपने Oppo Mobile में Software Download कर सकते हैं, Software Download करने के लिए हमारी बताई गई प्रक्रिया को अच्छे से Follow करें और अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।

Leave a Comment