Paytm Buisness Kya Hai | Paytm For Business App Kya Hai Aur Kaise Use Kare?

Paytm Buisness Kya Hai | Paytm For Business App Kya Hai Aur Kaise Use Kare?



Hello Friends आज मैं आपको Paytm की एक कमाल ट्रिक के बारे में बताऊंगा दोस्तों आप सभी Paytm तो use करते ही होगे पर जो बिजनेस के लिए use करते हैं उसके लिए paytm अलग होता है, यह तो आपको पता होगा paytm for buisness आजकल के टाइम मैं बहुत ही common हो गया है। आजकल सारा काम online transaction सही होता है, तो आज मैं ही बताऊंगा कि paytm for buisness का easly use कैसे करें।

इसे जरूर देखें-




Paytm For Buisness में Account बनाने के लिए Merchant Account बनाना पड़ता है ,पहले तो Agent आपके घर पर आकर account बनाते चाहता था, पर अब इसकी जरूरत नहीं है, अब आप अपने घर पर बैठे अपने आप ही account बना सकते हो अगर आपको अकाउंट बनाना है तो नीचे दिए गए instructions को follow
करना आप घर पर बैठे account बनाना सीख जाओगे।

अगर आपको Paytm For Buisness app को use करना है, तो आपको वह अपने फोन में Download करना होगा Download करने के लिए नीचे Link दे दिया है ,मां से Paytm For Buisness को आराम से Download कर सकते हो। Download करने के बाद आपको अपने फोन में Paytm For Buisness को Open करना और उस पर Merchant Account बनाना ताकि आप उसका Fully use कर आओ।


How To Creat Merchant Account On Paytm For Buisness



पहले तो आपको Paytm For Buisness को Download करना होगा Download करने के लिए नीचे दिए गए Download Link पर क्लिक कीजिए और Download कीजिए Paytm For Buisness app। Paytm For Buisness और Paytm Wallet में कुछ ज्यादा अंतर नहीं है, Paytm For Buisness दुकानदार यहां Buisness के लिए इस्तेमाल करते हैं। और Paytm Wallet Commanly use होता है। paytm for buisness पर Merchant Account कैसे बनाते हैं ,यह जानने के लिए Instructions follow परिया।

  • पहले तो आपको Paytm For Buisness app Download करना है,Download करने के बाद आपको इसे अपने फोन में Open करना है, Download करने के लिए नीचे दिए गए Link पर आप Paytm For Buisness को easily Download कर सकते हो।

  • अपने फोन में paytm for buisness को open करने के बाद आपको अपनी paytm ID login करने हैं, कि अगर आपने paytm ID बनाई नहीं है, तो creat new account पर क्लिक करके अब नहीं ID बना सकते हो।

  • ID बनाने के बाद आपको अपना उसमें pan card number और pan card पर जो अपना नाम है वह आपको fill करना है, पर आपको वही pan card number fill करना है, जो दूसरे paytm ID में नहीं लगाओ जो पहली बार लगा रहे हो आप उसी pan card का use करना है आपको।

  • Pan card की detial fill करने के बाद आपको अपना account की detial fill करना है,fill करने के बाद आपको नीचे procced पर क्लिक कर देना procced पर क्लिक करने के बाद आपका account बन जाएगा यह merchant account आपके बहुत काम आएगा paytm for buisness का merchant account बनाने की यही 4 स्प हैं।

  • Procced पर क्लिक करने के बाद आपका merchant account बन जाएगा फिर आप इसमें display name भी change कर सकते हो कोई भी enterprise डाल सकते हो यहां अपना नाम डाल सकते हो नाम डालने के बाद आपको ओके पर क्लिक कर देना है फिर आपका enterprise नाम change हो जाएगा।

More Information Of Paytm For Buisness




आज मैं आपको एक paytm कि आज information दे रहा हूं तो दोस्तों इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना।paytm for buisness से जब आप कोई भी transaction लेते हो तो आपके सीधा account में जाते हैं। और अगर paytm wallet से कोई transaction accept करते हो तो आपके wallet में जाते हैं। यह सबसे main अंतर है paytm wallet और paytm for buisness में।



Paytm wallet की ID paytm buisness में भी चल जाती है, पर आपको थोड़ी सी setification करनी पड़ती है वही setification करनी पड़ती है, जो दिखाया है।फिर आपको paytm for buisness app इस्तेमाल करना है, तो आपको उसके लिए पहले download करना होगा download करने के लिए नीचे दिए गए link पर क्लिक करें और paytm for buisness app download करें paytm wallet का भी लिंक दे दूंगा।

Download now



Leave a Comment