Redmi (Mi) Phone में Software कैसे Dale करें?

आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होने वाला है, अगर आप Mi Phone User है तो जी हां अगर आप Mi Phone User हैं, और किसी वजह से आपके Mi Phone के Software उड़ गए हैं, तो आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यह बताएंगे कि आप अपने Mi Phone के Software को कैसे Download कर सकते हैं, दोबारा अपने Phone में तो अगर आप भी यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिरी तक ध्यानपूर्वक पढ़ें।

जैसा कि हम सभी जानते हैं हम कोई भी नया Smartphone खरीदते हैं तो पहले से ही आपके Smartphone में software आते हैं लेकिन जब आपका Phone पुराना हो जाता है, तो कभी-कभी ऐसा होता है कि आपके Mobile के Software या तो उड़ जाते हैं या Break होने लगते हैं, तो दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने Mi Phone में Software को कैसे डाल सकते तो चलिए बिना देर किए जानते हैं कि आप अपने Mi Phone में Software को कैसे डाल सकते हैं।

Redmi (Mi) Phone में Software कैसे Download करें?

Mi के Phone में Software डालना चाहते हैं, तो आपको हमारी नीचे दिए गए Requirement को पूरा करना होगा।

  • One PC
  • Stock ROM firmware file
  • MI Flash tool
  • USB driver

हमने आपको जो चार ऊपर Requirements बताई है यह आपको जरूर पूरी करनी होंगी आपके Mi Phone में Software डालने के लिए।

चलिए जानते हैं मैं फोन में Software कैसे Download किए जा सकते हैं नीचे दिए गए Steps को Follow करें और अपने Mi Phone में Software Download करें।

  1. Mi Flash Tool :- सबसे पहले आपको अपने Mi Phone में Software Download करने के लिए अपने Device में (Windows PC) USB Browser को Download करना इसके बाद आपको Model Stock Rom Firmware File को Download करना है, और उस File को C Drive में Extract कर लेना है, अब आप Mi Flash Tool को Download करके Open करें।
  2. Fastboot Mi Phone:- जैसे ही आप हमारे ऊपर दिए गए प्रक्रिया को पूरा कर लेते हैं इसके बाद आपको अपने Mi Phone को Switch off करना है, और इसको Fastboot Mode पर लगाना है, Fastboot Mode पर लगाने के लिए आपको Power Button+ Volume Down Button को एक साथ Press करना है, इसके बाद आप उसके Data Cable को अपने Computer से Connect करें।
  3. Select Stock ROM :- इसके बाद आपने जो Mi Flash Tool अपने Phone में Install किया था, आपको उसको Open करना है, और Stock Firmware File को Select कर लेना है, जिसको आपने C Drive में Extract किया था।
  4. Flash:- जैसे ही आप Firmware File को Select करते हैंं, अब आपको Refresh Button पर Click करना है, इसमें आपको Right side Clean All का Option दिखाई देगा आपको उस पर Click करना है, इसके बाद आपको Flash Button पर Click करना है।

जैसे ही आप हमारे ऊपर दिए गए चारों Steps को पूरा कर लेते हैं, तब आपके फोन में Flashing शुरू हो जाएगी और आपके मोबाइल में एक success का Message आएगाा और इसके बाद आपको अपने Phone को On कर लेना है, और आप देखेंगे कि आपके Mobile के जितने भी Software है वह दुबारा वापस आ चुके हैं, बिल्कुल New Look में तो इस तरह से आप अपने Mi Phone में Software को Download या Update कर सकते हैं।

उम्मीद करते हैं हमारे इस आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगी अगर आप भी अपने Mi Phone में Software को Download करना चाहते हैं, तो हमारे दी गई प्रक्रिया को अपनाएं और अपने Mobile Phone में Software को Download करें और अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।

Leave a Comment