Vivo Mobile में Software कैसे डालें।

आज का आर्टिकल आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होने वाला है क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप अपने Vivo Mobile Phone के Software को कैसे Download कर सकते हैं, जी हां अगर आपके Vivo Mobile Phone के Software किसी वजह से काम नहीं कर रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने Vivo Mobile के Software को कैसे Download कर सकते हैं चलिए जानते हैं।

अगर आप Vivo Mobile Phone का इस्तेमाल कर रहे हैं, और आपके Mobile में Hanging Problem आ रही है, या आपका Vivo Mobile Dead हो गया है अगर आप इस तरह की कोई भी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो हम आपको बताना चाहेंगे कि ऐसे मैं आपको अपने Mobile में Software डालने की जरूरत होती है, और अगर आप किसी भी Mobile Shop पर जाकर Software डलवाते हैं, तो कम से कम आपको 1000 से 1500 रुपए तक देने होते हैं लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप आसानी से अपने घर पर ही अपने Vivo Mobile Phone में Software डाल सकते हैं तो चलिए बिना देर किए जानते हैं।

Vivo Mobile Phone में Software Download करें

किसी भी मोबाइल Phone में software download करने के लिए कुछ चीजों की जरूरत होती है जैसे: Computer या Laptop, USB Data Cable, आपके Mobile Model का Firmware Stock ROM/Flash File. आप अपने Vivo Phone का Stock ROM Download करने के लिए Internet पर Search कर सकते हैं, और Internet पर Search करके आप आसानी से अपने Vivo Mobile Phone पर Stock ROM को Download कर सकते हैं।

हमारे नीचे दिए गए Steps को Follow करें और अपने Vivo Mobile Phone में आसानी से Software को Download करें।

  1. सबसे पहले आपको अपने Laptop या Computer में SP Flash Tool Download करना है।
  2. जैसे ही आप अपने Laptop या Computer में SP Flash Tool Download कर लेते हैं, इसके बाद आपको SP Flash Tool को Open करना है, और इसमें आपको Second File Folder में Scatter Downloading Option दिखाई देगा आपको Scatter Downloading पर Click करना है।
  3. अब आपने जिस File में अपने Flash File Tool को Save किया है, उस File पर Click करके उसको Select करें।
  4. ऊपर दिए गए सभी Steps को Follow करने के बाद आपको SP Flash Tool में एक Option दिखाई देगा और Auto Flash का आपको इस पर Click करना है जैसे ही आप Auto Flash पर Click करते हैं आपका Device Flash होने के लिए Process हो जाएगा।
  5. जैसे ही आपके Laptop में Firmware Flash हो जाएगा उसके बाद आपको अपने Mobile Phone के Volume Up+Volume Down Button को एक साथ Press करके रखना है, और अपने PC Data Cable से Connect करना है।
  6. अब आपको SP Flash Tool में Download का Option दिखाई देगा आपको Download Option पर Click करना है, और आपका फोन Flash होना Start हो जाएगा।

इस तरह से आप अपने Vivo Mobile Phone को Flash कर सकते हैं, यानी अपने Vivo Mobile Phone में Software Download कर सकते हैं, अगर आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।

Leave a Comment